Sat. May 21st, 2022

टिप ,टिप बरसा पानी – अभी ये सुनने को नहीं मिलेगा

 

बिहार में अभी और  सताएगी     गर्मी । बारिश की संभावनाओं को फिलहाल खारिज करते हुए मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 दिनों तक गर्म हवाओं के कारण लू चलने की चेतावनी दे रखी है ।पटना , भागलपुर और गया में अभी अगले 3 दिनों तक गर्म हवाओं के कारण लू की स्थिति बनी रहेगी ।

मॉनसून के कमजोर पड़ने से अभी टिप , टिप बरसा पानी सुनने को नही मिलेगा । तापमान में वृद्धि से उत्पन्न उमस के कारण लोग बेहाल हैं । पटना और आसपास के क्षेत्रों में कभी कभी आसमान में हल्के बादलों का झुंड नजर आ सकता है , लेकिन वो आवारा बादल बरसेंगे नहीं , तुरंत रफूचक्कर हो जायेंगे ।

40 डिग्री से ऊपर बढ़ते तापमान से सारा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है । जिसका व्यापक असर रोजमर्रा के कार्यों पर पड़ रहा है , इधर एक महीने से लगातार स्कूलों में जिलाधिकारी के आदेश से छुट्टियां दे दी गई थी , अब स्कूल खुल चुके है लेकिन गर्मी को देखते हुए अभी 29 जून तक सुबह 6.45से 11 बजे तक ही स्कूल खोलने का निर्देश दिया गया है ।

विदित हो  कि पिछले दिनों प्रचंड गर्मी के कारण बिहार के कई शहरों में लू से हो रही मौतों के मद्देनजर धारा 144 भी लग चुकी है ।इस वर्ष की गर्मी से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *