Sat. May 21st, 2022

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा

त्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, मंगलवार की शाम राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा। प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के नाम के लिए बुधवार को देहरादून  में  बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है । फ़िलहाल राज्यपाल ने त्रिवेंद्र सिंह रावत से राज्य में नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति होने और पदभार ग्रहण करने की अवधि तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है।इस्तीफा देने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि  मैं लंबे समय से राजनीति कर रहा हूं. चार वर्षों से पार्टी ने मुझे सीएम के रूप में सेवा का मौका दिया. मैं सोच नहीं सकता था कि मैं कभी सीएम बन सकता हूं लेकिन बीजेपी ने मुझे सेवा करने का मौका दिया।

उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि मेरे पिता एक पूर्व सैनिक थे और 7- 8 परिवार वाले एक छोटे से गांव में मैं पैदा हुआ।  एक छोटे से गांव के अति साधारण परिवार के एक पार्टी के कार्यकर्ता को इतना बड़ा सम्मान दिया । यह बीजेपी में ही सम्भव है। उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में अपने चार साल के कार्यों के बारे में कहा कि हमने महिला सशक्तिकरण, बच्चों की शिक्षा, और किसानों के लिए नए-नए कार्यक्रम बनाए।

पत्रकारों द्वारा इस्तीफे के कारण के सम्बंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसके लिए आपको दिल्ली जाना पड़ेगा। यह सवाल आपको पार्टी आलाकमान से पूछना होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पार्टी के भीतर चल रहे आपसी गतिरोध से केंद्रीय नेतृत्व के निशाने पर थे। मुख्यमंत्री की रेस में तीन नामों पर चर्चा हो रही है ,जिसमे धन सिंह रावत , सतपाल महाराज और राज्यसभा सांसद अनिल बलुनी के नाम शामिल हैैं।




News mandi desk


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *