Tue. Oct 20th, 2020

दिल्ली के स्कूलों में बढ़ी गर्मी की छुट्टियाँ , मौसम का मिजाज अभी भी, तल्ख

 

दिल्ली में भीषण गर्मी को देखते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिये रविवार को स्कूलों की छुट्टियाँ एक सप्ताह  के लिए बढ़ाने की घोषणा की ।  उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, कि ‘दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के लिए गर्मी की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ाई जा रही हैं।  कक्षा 8 तक के बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई को खुलेंगे और बाकी क्लास के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे।



               न्यूज मंडी सेंट्रल डेस्क: –



उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बात की भी जानकारी दी कि दिल्ली सरकार का यह आदेश प्राइवेट स्कूलों पर भी समान रूप से लागू होगा। दिल्ली में  एक जुलाई से नया सत्र शुरू होने वाला था, लेकिन गर्मी और उमस की स्थिति को देखते हुए सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का निर्णय किया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में भीषण  गर्मी का दौर जारी है और मॉनसून को लेकर अभी फिलहाल कोई व्यवस्था नजर नहीं आ रही है।  दिल्ली वालों को कुछ दिन और बारिश का इंतजार करना होगा। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी  मंगलवार तक स्थिति में सुधार की संभावना नहीं है , सूरज की तल्खी और उमस का वातावरण बना रहेगा ।  मौसम विभाग के निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार तीन जुलाई को बंगाल की खाड़ी में हवा का कम दबाव शुरू हो जाएगा , उसके बाद ही बारिश के आसार हो सकते है ।

दिल्ली में रविवार का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया वहीं अधिकतम 41 डिग्री रहा ।  मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और एन.सी.आर के आसपास के इलाकों में मॉनसून को लेकर कोई सिस्टम ही नजर ही नहीं आ रहा है, इसलिए अभी दिल्लीवासियों को कुछ दिन और बारिश की फुहारों का इनतेज़ार करना पड़ सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *