Sat. May 21st, 2022

नीतीश ने हथिया नक्षत्र को बताया जिम्मेवार, राजेन्द्र नगर में हेलीकॉप्टर से गिराए गए फ़ूड पैकेट , प्रसिद्ध लोकगायिका शारदा सिन्हा को पटना आवास से रेस्क्यू किया गया ।

 


बारिश के पानी से बेहाल पटना के लोगों को स्मार्ट सिटी की जगह बीमार सिटी दिखने लगा है ।भारी जलजमाव से त्रस्त लोग घरों में कैद हैं और पानी निकलने की आस में टकटकी लगाए बैठे हैं । नीतीश कुमार पटना के लोगों की इस मुसीबत को प्रकृति की देन मानते हैं । इस जलजमाव का पूरा ठीकरा हथिया नक्षत्र पर फोड़ते हुए , वे हालात का एरियल सर्वे करने में लगे हैं ।

 


स्मार्ट सिटी बनने की चाह में रेंगते राजधानी पटना में एक हफ्ते से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद जिंदगी जैसे ठहर गई है । बारिश से हुए जलजमाव के कारण लोग घरों में कैद हो गए हैं । राजेन्द्र नगर की हालत बहुत बुरी है । प्रसिद्ध लोक गायिका शारदा सिन्हा को एन. डी. आर.एफ टीम ने उनके राजेन्द्र नगर रॉड नंबर -6 से रेस्क्यू कर बाहर निकाला है ।वहाँ 8 फुट पानी जमा है । बीते तीन दिनों से घर मे पानी प्रवेश करने औऱ बाहर के हालात भयावह होने के कारण वे घर मे फंसी थीं । लगातार सोशल मीडिया से मदद मांग रही थीं । पटना में इस बाढ़ में फंसे हजारों लोग मदद की गुहार लगा रहे है ।पटना के कई इलाकों में सड़कों पर  7 फुट तक पानी जमा है । लोग छतों पर शरण लेने को मजबूर हैं ।बिहार सरकार हरकत में आ गई है तथा आपदा से निबटने में मदद के लिए एन. डी. आर.एफ की टीम लगी हुई है ।  लोगों को मदद  और रेस्क्यू शुरू हो गई है ।


न्यूज मंडी , बिहार डेस्क:-

 


राजेन्द्र नगर गोलंबर, बहादुरपुर और इसके आसपास के इलाकों में हेलीकॉप्टर से फ़ूड पैकेट गिराया जा रहा है । पानी निकालने के लिए रायपुर से पंप भी मंगाया गया है ।बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से मदद मांगी थी और  पानी में फंसे लोगों को निकालने और उन तक मदद पहुंचाने के लिए एयरफोर्स से हेलीकॉप्टर की मांग की गई थी । दो हेलिकॉप्टर इस कार्य मे लगाए गए है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *