Sat. May 21st, 2022

नौबतपुर में बोले रामकृपाल यादव , शराबबंदी के बावजूद मिल रही शराब , तो डी.जी.पी ने कहा ये ..

पटना : नौबतपुर में 19 अक्टूबर को आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में भाजपा सांसद रामकृपाल यादव नेे शराबबंदी के बावजूद जब हर जगह शराब मिलने की बात कही और यह कहा कि शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी इसके मिलने पर लगता है कि कहीं न कहीं तो गड़बड़ी है । किसी थाना क्षेत्र में शराब मिल रही है तो इसका मतलब है कि कही न कहीं इसको संरक्षण दिया जा रहा है ।

इस मौके पर उपस्थित डी. जी.पी गुप्तेश्वर पांडे ने इस बात को स्वीकारते हुए कहा कि शराब मिल रही है लेकिन पुलिस उन पर कार्रवाई भी कर रही है ।अब तो सम्बंधित क्षेत्र में शराब मिलने पर पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो रही है । हाल ही में 88 पुलिस अधिकारियों पर शराब को लेकर कारवाई की गई है ।

डीजीपी ने बढ़ते अपराध के सम्बंध में कहा कि तीन बातों ने व्यवस्था को प्रभावित किया ,अपराध को बढ़ावा दिया जिससे मैं व्यथित हूँ । चुनाव जीतने के लिए नेताओं का अपराधियों से मदद लेना यानी राजनीति का अपराधीकरण होना और अपराधियों का राजनीति में प्रवेश यानी अपराधियों का राजनीतिकरण तथा समाज का अपराधीकरण यानी जाति पर गुंडागर्दी , इन तीन बातों ने अपराध और अपराधियों को बढ़ावा दिया । युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ने की जरूरत पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि युवा तेजी से अपराध के दलदल में जा रहे है यही कारण है कि रंगदारी और हत्या के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है ।



                                     रिपोर्ट: उज्ज्वल शरण


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *