Mon. Jun 27th, 2022

पटना में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा , पुलिस चौकी समेत कई गाड़ियाँ फूँक डाली

 पटना: बिहार :- नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में पटना के कारगिल चौक पर जमा प्रदर्शनकारियों ने रविवार को जमकर बवाल काटा । शाम के समय लोग कारगिल चौक पर भारी संख्या में जमा हो गए और विरोध प्रदर्शन की आड़ में उत्पात आरंभ कर दिया । सड़को  पर गाड़ी के शीशे फोड़ने लगे , और आगजनी पर उतर आए ।

एक पुलिस चेकपोस्ट में आग लगा दी और वहां खड़ी दर्जनों बाइकों को आग के हवाले कर दिया । पत्रकारों को भी निशाना बनाया , मीडियाकर्मियों की बाइकें भी जल गई । प्रारम्भ में जब हंगामा शुरू हुआ ,पुलिस ने हल्के में लिया ,लेकिन प्रदर्शनकारियों के उग्र होते ही स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई । पुलिस के सामने ही वो गाड़ियों को निशाना बनाते रहे और पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

प्रदर्शनकारी  गाड़ियों के शीशे तोड़ने लगे। पुलिस चेकपोस्ट में जमकर तोड़फोड़ की और फिर उसमें आग लगा दी। कई महिला पुलिसकर्मीयों को भी चोटें आई । प्रदर्शनकारियों की पत्थरबाजी में एक डीएसपी भी घायल हो गए । रोड़ेबाजी में कई लोगों के सर फट गए ।एनआईटी मोड़, पटना यूनिवर्सिटी गेट, पीएमसीएच, पटना मार्केट, बीएन कॉलेज और कारगिल चौक पर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। हालात को बेकाबू होता देख पुलिस ने फायरिंग की। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।मामले पर पटना जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है ।

डीएम कुमार रवि और एसएसपी गरिमा मलिक ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया।  एसएसपी और सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी ने पुलिस फोर्स के साथ अशोक राजपथ पर  मार्च किया ।एसएसपी गरिमा मालिक ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की बात कही है । उपद्रवियों की पहचान कर कड़ी कारवाई की जाएगी ।




रिपोर्ट: उज्ज्वल शरण


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *