Sat. Jan 23rd, 2021

प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. उत्पलकांत सिंह का निधन , मुख्यमंत्री ने कहा -अपूरणीय क्षति

बिहार                                      

पटना : बिहार के प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. उत्पलकांत सिंह का गुरुवार को 71 साल की उम्र में निधन हो गया।पटना जिले के बिहटा क्षेत्र के अमहारा गाँव के निवासी डॉ. उत्पलकांत सिंह वर्तमान में पटना के राजेंद्रनगर ,रोड नंबर 8 स्थित अपने मकान में निवास कर रहे थे । नाला रोड में इनका क्लिनिक था । लंबे समय से कैंसर से पीड़ित डॉ. उत्पलकांत सिंह का दिल्ली के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली। शुक्रवार को 12 बजे दिन में उनका पार्थिव शरीर पटना हवाई अड्डे पर आएगा। अंतिम संस्कार पटना में ही होगा। 

डॉ. उत्पलकांत सिंह के आकस्मिक निधन की खबर से  उनके पैतृक गांव अमहरा सहित पूरे सूबे में शोक की लहर दौड़ गई। लोग यह खबर सुनकर स्तब्ध रह गए। डॉक्टर साहब की पत्नी का नाम डॉ. रीता सिंह है। उनके तीन बच्चों में सबसे बड़ी बेटी डॉ. शिवानी है। जबकि दो बेटे सिद्धार्थ सौरभ व श्रीहर्ष सिंह है। कांग्रेस नेता सिद्धार्थ सौरभ अभी बिक्रम से विधायक हैं। चिकित्सा जगत में काफी नाम कमा चुके ,विलक्षण प्रतिभा के धनी डॉ. उत्पलकांत ने पटना के पीएमसीएच से एमबीबीएस की पढ़ाई की थी । उच्च शिक्षा के लिए इंग्लैंड व अमेरिका भी गए थे।

डॉ. उत्पल कांत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि  प्रख्यात शिशु रोग विशेषज्ञ से मेरा व्यक्तिगत सम्बन्ध था उनके निधन से  काफी दुखी हूं । उनका निधन चिकित्सकीय क्षेत्र के लिए अपूर्णनीय क्षति है।




News mandi bihar desk


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *