Mon. Jun 27th, 2022

बंगाल में नहीं चला भाजपा का दाँव, ममता की हैट्रिक , तीसरी बार बनेंगी मुख्यमंत्री

बंगाल में ममता ने लगाई जीत की हैट्रिक…ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं…

पश्चिम बंगाल                                        

पश्चिम बंगाल में जीत के बाद पहली बार सामने आईं ममता बनर्जी ने जय बंगला का नारा लगाकर कहा कि अभी जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। कोरोना पर नियंत्रण करना हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने समर्थकों से घर जाने की अपील करते हुए कहा कि अभी कहीं भी कोई विजय जुलूस नहीं निकाला जाए । ममता बनर्जी ने कहा कि वह शाम 6 बजे मीडिया को संबोधित करेंगी।नंदीग्राम के धड़कने रोक देने वाले महासंग्राम में आखिरकार ममता बनर्जी की जीत हुई है। करीब 17वें राउंड तक चले उलटफेर के बाद आखिरी राउंड में ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हरा दिया। इससे पहले कभी शुभेंदु तो कभी ममता आगे आते थे। हालांकि, कभी समय तक शुभेंदु इस सीट पर लीड करते रहे, मगर बाद में ममता बनर्जी ने लीड हासिल की और बंगाल के साथ-साथ नंदीग्राम का संग्राम भी अपने नाम किया। 

पश्चिम बंगाल के चुनावी दंगल में तृणमूल कांग्रेस बाजी मारती हुई दिख रही है. रविवार को आ रहे नतीजे में दोपहर तक ही ममता बनर्जी की पार्टी ने 210 का आंकड़ा पार कर लिया है. जबकि भारतीय जनता पार्टी 79 के आंकड़े तक ही पहुंच पाई ।

 

इस चुनाव परिणाम पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि वह चुनाव रणनीतिकार के रूप में अब आगे किसी दल के लिए काम नहीं करेंगे.

प्रशांत किशोर ने कहा, ”बीजेपी को धर्म का इस्तेमाल करने देने से लेकर मतदान कार्यक्रमों और नियमों में ढील देने तक, निर्वाचन आयोग ने बीजेपी की सहायता करने के लिए सब कुछ किया. बता दें कि प्रशांत किशोर ने चुनावी कैंपेन के दौरान दावा किया था कि बीजेपी इस चुनाव में दहाई का आंकड़ा पार नहीं करेगी. वहीं बीजेपी ने 200 प्लस का नारा दिया था।




N M Desk


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *