Sat. Oct 31st, 2020

बिहार में भेजी जा रही थी सेनेटाइजर के नाम पर शराब , पटना पुलिस ने दबोचा

बिहार                                         

 पटना :-  कोरोना की दहशत से जूझते लोग सेनेटाइजर का उपयोग करने को विवश हैऔर मुसीबत में मौका ढूढते शराब के व्यापारी अपना धंधा धड़ल्ले से कर रहे हैं।दिल्ली से लेकर पटना और फिर उत्तर बिहार के कई जिलों में कुरियर कंपनी के साथ मिलकर सेनेटाइजर के नाम पर शराब भेजी जा रही है।उत्पाद विभाग की टीम ने सोमवार को ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया।गिरोह में बड़े शराब तस्करों के नाम शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। सेफ एक्सप्रेस और गट्टी नाम की कुुुरियर कंपनी के माध्यम से सेनेटाइजर के नाम पर शराब पैक कर पटना भेजा जाता था। यहाँ से शराब को बिहार के अन्य जिलों में भेज दिया जाता था।

उत्पादन निरीक्षक शैलेंद्र कुमार को गुप्त सूचना मिली कि सैनिटाइजर के नाम पर शराब की पेटियां दिल्ली से पटना कूरियर द्वारा भेजी जा रही हैं।सोमवार को शराब की पेटियों की खेप पटना पहुंचने पर नजर रखी जा रही थी। पार्सल रिसीव करने पहुंचे पूर्णिया के अभिषेक कुमार को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ आए वाहन चालक मोहन कुमार सिंह को भी दबोच लिया गया है। कुरियर द्वारा शराब भेजने का धंधा पिछले एक साल से चल रहा था। इस मामले में मालसलामी थाना में 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

बिहार में शराबबंदी के बावजूद तस्कर नए नए तरीके ईजाद कर शराब को राज्य के कोने कोने में पहुंचा रहे है। प्रशासन की सख्ती और सरकार के कड़े प्रावधानों के बाद भी शराब का धंधा नही रुक रहा है।




News mandi desk


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *