Sat. Sep 25th, 2021

बिहार में स्कूलों की छोटी कक्षाएं 16 अगस्त से,अनलॉक-5 का एलान, मॉल और सिनेमा हॉल भी खुलेंगे,

पटना /बिहार                              

  बिहार  में कोरोना वायरस  संक्रमण में गिरावट देखते हुएमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अनलॉक-5 का एलान किया है। राज्य में अब स्कूलों में छोटी कक्षाएं भी लगने लगेंगी और कुछ प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉलों व मॉलों को भी खोला जाएगा। नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इन फैसलों की घोषणा करते हुए  कहा कि कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए सात अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है। स्कूलों में नौंवी व दसवीं की कक्षाएं 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 16 अगस्त से शुरू होंगी।

50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कोचिंग संस्थान भी चलाए जा सकेंगे। बता दें, बिहार सरकार 11वीं और 12वीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल पहले ही खोल चुकी है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘नौंवी से दसवीं कक्षा 7 अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी. कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे. ”


  • सात से 25 अगस्त तक दुकानें साप्ताहिक बंदी के साथ खुलेंगी
  • प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हॉल एवं शॉपिंग मॉल भी खुलेंगे
  • सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पटना शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर कोविड प्रोटोकॉल के पालन का जायजा लिया। नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी. ” उन्होंने कहा, ‘‘विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी. लोगों को अब भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए.”।




Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *