Sat. May 21st, 2022

महाराष्ट्र में कुर्सी , कुर्सी के खेल में फँसे अन्नदाता

महाराष्ट्र में भाजपा , शिव सेना गठबन्धन को वोट देकर मतदाता तो बेहाल है ही , इन दोनों के कुर्सी ,कुर्सी के खेल में अन्नदाता भी बदहाल हो रहे हैं । महाराष्ट्र में असमय हुई बारिश के बाद फसलों की व्यापक क्षति से किसान परेशान हैं । सरकार गठन में देरी से उनके हितों पर असर पड़ रहा है ।

वहीँ इन सब से इतर अब इन्ही  किसानों को मुद्दा बना कर सियासी हमले तेज हो गए है । मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने कहा कि सरकार गठन के मुद्दे और बारिश से प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए और ज्यादा आर्थिक मदद की मांग करने वे दिल्ली जा रहे है, जहाँ केंद्रीय गृहमंत्री एवम अध्य्क्ष अमितशाह से तमाम समस्याओं पर बातें होंगी इससे पहले, फडणवीस ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार ने फसल खाराब होने पर किसानों को 10 हजार करोड़ की आर्थिक मदद दी है , सरकार किसानों के साथ खड़ी है. उन्हें और मदद मुहैया कराएगी ।

दूसरी ओर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने किसानों की समस्याओं पर राज्य नेतृत्व को घेरते हुए कहा कि – नुकसान की समीक्षा हेलीकॉप्टर से नहीं की जा सकती । उन्होंने कहा दस हजार करोड़ का मुआवज़ा अपर्याप्त है , किसानों को प्रति हेक्टेयर 25000 का मुआवजा दिया जाना चाहिये ।



विनीता:-



 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *