Sat. Sep 25th, 2021

महाराष्ट्र में कड़े नियमों के साथ15 जून तक लॉकडाउन

उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग लगातार सवाल पूछ रहे हैं। कोरोना के केसेस कम हुए तो क्या लॉकडाउन हटेगा? हम बस यही कोशिश कर रहे हैं कि हमारा राज्य सुरक्षित रहे। कड़क लॉकडाउन बल्कि कड़क नियम इस बार किए गए हैं। सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र में अभी भी कई जिले ऐसे हैं, जहां नियम हल्के किए गए और वहां केसेस बढ़ने लगे। शहर से ज्यादा गांवों में ऐसी स्थिति देखने को मिली।

मुंबई                                      
महाराष्ट्र में कोरोना संकट के बीच रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए राज्य में जारी लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए बढ़ाने का ऐलान किया। अब 15 जून तक लॉकडाउन रहेगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम बस यही कोशिश कर रहे हैं कि हमारा राज्य सुरक्षित रहे ,इसलिए इस बार कड़क नियम किए गए हैं। सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र में अभी भी कई जिले ऐसे हैं, जहां नियम हल्के किए गए और वहां केसेस बढ़ने लगे। शहर से ज्यादा गांवों में ऐसी स्थिति देखने को मिली।

रविवार देर शाम अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा पिछली बार 1 मई यानी महाराष्ट्र दिवस पर मिला था। एक महीने में क्या-क्या हुआ और आगे क्या करना है ये बताना मेरा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो मैं आप सबको शुभकामना देना चाहता हूं कि आप लोग सभी नियमों का पालन कर रहे हैं।

 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि आंकड़ों के हिसाब से अभी तक हम नीचे नहीं आए हैं। कोरोना में महाराष्ट्र नंबर एक ही है। लेकिन एक राहत की बात है कि एक्टिव केसेस पहले से कम हैं। साथ ही ठीक होने वालों की भी संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि पिछली बार का वायरस और इस बार का वायरस अलग है। तीसरे लहर में कैसा होगा ये भी कह नहीं सकते। ऑक्सीजन, बेड सब बढ़ाए गए। जब ऐसे फोन आ रहे थे कि अस्पताल में कुछ ही घंटों का ऑक्सिजन बचा है तब बहुत मुश्किल समय था। लेकिन तब हमने पूरी तैयारी की और मरीजों के लिए ऑक्सिजन की व्यवस्था की।




 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *