Tue. Oct 20th, 2020

छेड़खानी, दुर्व्यहार, और यौन अपराध करने वाले योगी राज में नहीं बचेंगे , आरोपियों के पोस्टर लगेंगे चौराहे पर

उत्तर प्रदेश                                  

उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त करने का अभियान चला रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब महिलाओं के प्रति होने वाले यौन अपराधों पर अपराधियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए है ।इस सम्बंध में निर्देश दिए गए है कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ नपेंगे।

महिलाओं, बच्चियों से छेड़खानी, दुर्व्यहार, और यौन अपराध करने वाले कुत्सित मानसिकता के अपराधी अब नहीं बचेंगे ।योगी सरकार ऐसे अपराधियों की फ़ोटो चौराहे पर सार्वजनिक स्थल पर लगाएगी।बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह व पुलिस विभाग के आला अफसरों को ऐसे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। इन अपराधों में किसी को बख्शा नही जाएगा , उनके मददगारों के नाम भी सार्वजनिक होंगे।मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिस तरह एंटी रोमियो स्क्ववायड ने प्रभावी कार्रवाई की  है वैसे ही हर जनपद की पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई करे।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पुलिस को निर्देशित किया है कि जनपदों में गठित एन्टी रोमियों स्क्वायड द्वारा चलाए या रहे अभियान में तेजी लाई जाए विशेष तौर पर महिला पुलिस कर्मियों को इस स्क्वायड में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए  लगाया जाए।संवेदनशील स्थानों  पर महिला पुलिस कर्मियों के साथ निरन्तर गस्त की जाए। सार्वजनिक व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सादे वस्त्र में महिला/पुरूष पुलिस कर्मियों द्वारा चेकिंग अभियान निरंतर चलाया जाए।सार्वजनिक स्थानों स्कूल, कालेज ,माल, वितीय संस्थानों के प्रबन्धकों से वार्ता कर सीसीटीवी कैमरे लगवाने की व्यवस्था की जाए।

 अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एक बैठक कर इस संबंध में प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता के बीच पुलिस की बेहतर छवि का प्रदर्शन किया जाए ताकि महिलाओं का पुलिस पर भरोसा बढ़े।



News mandi desk


 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *