Fri. Oct 7th, 2022

राज्यसभा सांसद और मशहूर दवा कम्पनी एरिस्टो फॉर्मास्यूटिकल के मालिक किंग महेंद्र का निधन

बिहार में सत्ताधारी जेडीयू के राज्यसभा सांसद और मशहूर दवा कंपनी एरिस्टो फॉर्मास्यूटिकल के मालिक महेंद्र प्रसाद उर्फ किंग महेंद्र का निधन हो गया है। 81 वर्षीय किंग महेंद्र बिहार के जहानाबाद जिले के गोविंदपुर गांव के रहने वाले थे।किंग महेंद्र करीब 4 हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक थे। लंबे समय से बीमार होने की वजह से उनका इलाज चल रहा था।रविवार देर रात करीब साढ़े 12 बजे उन्होंने दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आखिरी सांस ली। अभी उनका राज्यसभा सांसद के तौर पर 2 साल का कार्यकाल बचा हुआ था।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किंग महेंद्र के भाई उमेश शर्मा उर्फ भोला बाबू और उनके बेटे राजीव शर्मा से फोन पर बात कर उन्हें सांत्वना दी। अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा कि महेंद्र प्रसाद कुशल राजनेता और प्रसिद्ध उद्योगपति थे। वे सरल स्वभाव के और काफी मिलनसार व्यक्ति थे। उनके निधन से राजनीतिक, सामाजिक और औद्योगिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर  लिखा, ‘राज्यसभा सांसद डॉ. महेंद्र प्रसाद जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने कई वर्षों तक संसद में सेवा की। उन्होंने हमेशा बिहार और उनके लोगों के कल्याण के लिए बात की। उनके परिवार के प्रति संवेदना। ओम शांति।’

1940 में जन्‍मे किंग महेंद्र काफी समय से जेडीयू से जुड़े हुए थे। लगातार सात बार राज्य सभा सांसद रहे। 1985 में पहली बार राज्यसभा सदस्य चुने गए। किंग महेंद्र पहले कांग्रेस में थे, फिर आरजेडी के टिकट से राज्यसभा पहुंचे। बाद में उन्होंने नीतीश कुमार की जेडीयू का दामन थामा और 3 बार राज्यसभा पहुंचे।




 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *