Mon. Jun 27th, 2022

हैदराबाद के हैवानों का पुलिस ने किया काम तमाम, जनता ने फूल बरसाकर कहा – जियो हैदराबाद पुलिस

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से रेप और जला कर हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। पुलिस जांच के लिए चारों को क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए लेकर गई थी। वहां से भागने की कोशिश में चारों पुलिस की गोलियों के शिकार बने। देश खुश है , लोग इसे भगवान का इंसाफ कह रहे है 

हैदराबाद के हैवानों का पुलिस ने काम तमाम कर दिया है , महिला डॉक्टर से रेप और जला कर हत्या की दरिंदगी करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने इनकाउंटर में मार गिराया है ।हैदराबाद पुलिस को इन चारों आरोपियों शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में 7 दिन की कस्टडी मिली थी, पुलिस इन सात दिनों में पूछताछ कर रही थी और इसी दौरान पुलिस  शुक्रवार को सुबह 3.30 मिनट पर चारों आरोपियों को जांच के लिए उसी फ्लाईओवर के नीचे लेकर गई जहां उनलोगों ने महिला डॉक्टर से रेप कर जलाया था । घटनास्थल पर पुलिस ने चारों को क्राइमसीन रिक्रिएट करने को कहा । तब इन चारों आरोपियों ने पुलिस को बरगलाकर भागने की कोशिश की तो पुलिस ने गोलियाँ चलाई और मुठभेड़ में चारों को ढेर कर दिया ।

हैदराबाद में घटी इस घटना की हैवानियत ने पूरे देश का दिल दुखाया , आरोपियों को जल्द फ़ाँसी  देने की मांग के साथ लोग आक्रोशित होकर त्वरित न्याय के लिए तमाम तरह के सुझाव दे रहे थे । पीड़िता के पिता ने सरकार को बधाई देते हुए कहा है कि उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी। वहीं, एनकाउंटर के बाद तेलंगाना के कानून मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने कहा है कि कानूनी प्रक्रिया से पहले ही भगवान ने आरोपियों को सजा दे दी।

बेंगलुरु-हैदराबाद हाईवे पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई है और पूरे इलाके को घेर लिया गया है, आरोपियों के एनकाउंटर की खबर लगते ही सैंकड़ों की संख्या में लोग वहां पहुंचने लगे हैं. स्थानीय लोग लगातार हैदराबाद पुलिस के समर्थन में नारे लगा रहे हैं।

अभी हैदराबाद पुलिस की कमान ऐसे व्यक्ति के हाथ में है जो एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माने जाते हैं।साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वी. जे. सज्जनार की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैैं । 2008 में भी  तेलंगाना के वारंगल में जब एक कॉलेज गर्ल के ऊपर तेजाब छिड़का गया था, तब भी वहां पर काफी विवाद हुआ था. लेकिन कुछ ही समय बाद 3 आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था । हिरासत में रहने के दौरान तीनों आरोपियों पर पुलिस वालों पर हमला कर दिया था लेकिन बाद में पुलिस के साथ एनकाउंटर में आरोपी ढेर हो गए।

हैदराबाद में जहां पर एनकाउंटर हुआ है, वहां पर पुलिस का पहुंचना शुरू हो गया है. बड़ी संख्या में अफसर पहुंच रहे हैं, इस दौरान वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने हैदराबाद पुलिसकर्मियों का स्वागत फूल बरसाकर किया और खुशी में पटाखे भी फोड़े। निर्भया की मां ने कहा कि ‘हैदराबाद पुलिस का बहुत शुक्रिया करती हूँ ये आरोपी इसी लायक थे।उन्होंने कहा कि आप ये सोचिए कि आरोपियों के मन में इतना जुर्म भरा हुआ था कि वह पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन आज परिवार को इंसाफ मिला, मैं भी सात साल से संघर्ष कर रही हूं लेकिन आज भी निर्भया के आरोपियों को फांसी नहीं दी गई है ।



  न्यूज मंडी, सेंट्रल डेस्क :-


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *